शिकायत दर्ज न करने , उपभोक्ता को बेवकूफ बनाने, डेटा आपूर्ति बाधित करने के विषय में .

Fri, 06 Oct 2017 - MOBILE SERVICES - Jharkhand
R.M.Sundaram person
Jharkhand State
MOBILE SERVICES Industry
Bsnl Company
Misleading and False Representation dispute
Compensation claim
Complaint Details

<p>सेवा में, &nbsp;</p>rn<p>श्रीमान पदाधिकारी महोदय,</p>rn<p>दिनांक 6-10-2017 को रात 9.30 बजे मैंने अपने मोबाइल संख्या 8986855066 से BSNL Customer Care को&nbsp;8986855066 पर मिलने वाले डेटा को बाधित किये जाने की शिकायत तथा अपने एक और नंबर 9852444445 के अच्छी सेवा न मिलने की शिकायत करनी चाही. परन्तु मुझे पिछले एक महीने से &nbsp;तकनीकी समस्या का हवाला देते हुए कस्टमर केयर के प्रतिनिधि ने चार घंटे के बाद दुबारा कॉल करने का सुझाव दिया.मैंने कई बार अपने नंबर पर अच्छी सेवा न मिलने &nbsp;की भी रिपोर्ट दर्ज करायी पर हर बार मुझे चार घंटे का हवाला दिया गया पर कभी समस्या का समाधान नहीं हुआ. BSNL के प्रतिनिधि ने मुझे हर बार तकनीकी समस्या का हवाला दिया और मुझे बेवकूफ बनाया और यह कहा की सिस्टम खराब है और हम इस विषय में कुछ नहीं कर सकते &nbsp;. मेरा यह कहने का तात्पर्य है की सिस्टम ख़राब थी तो प्रतिनिधि ने किस सिस्टम को देख कर यह कहा की आपने फालाने फालाने दिनांक में इतने इतने बजे कॉल किया और इस इस दंधार्भ में बात किया . यानी साफ़ तौर पर मुझे बेवकूफ बनाया गया. मैंने ४४४/- रूपये के डेटा प्लान सेवा एक्टिवेट कराया था जिससे की मुझे 4 GB डेटा रोज मिलने थे. परन्तु मुझे दिन्नांक&nbsp;&nbsp;6-10-2017 को नहीं प्राप्त हुआ. मुझे अपने विद्यालय में एक जरुरी डॉक्यूमेंट ईमेल द्वारा प्रेषित करना था जो मैं समय रहते न कर पाया. और तो और कस्टमर केयर के प्रतिनिधि ने मुझे रात १२ बजे तक रुक कर कॉल करने और मानसिक तनाव देने की कोशिश की. मेरी बातों की गंभीरता को जानने के बजाये प्रतिनिधि ने मुझे ताल दिया और दो बार बात पूरी हुए बगैर कॉल को डिसकनेक्ट &nbsp;कर दिया . &nbsp;इससे मुझे अपने कार्य में मानसिक तनाव हुआ. जब मुझे आश्वासन नहीं मिला तो प्रतिनिधि ने दुबारा कस्टमर केयर में कॉल न कर पाने के धमकी भी दी. मैंने जब दिनांक 6-10-2017 को डेटा नहीं मिलने एवं इसकी भरपाई के लिए एक दिन अधिक सेवा प्राप्त करने की बात कही तो कस्टमर केयर अधिकारी ने मुझे BSNL ऑफिस जाके मालुम करने की बात कह के अपना पल्ला झाड़ लिया और मेरे बात को अनसुनी करके कॉल को डिसकनेक्ट कर दिया. &nbsp;श्रीमान जी ये समस्या आम समस्या बन चुकी है , लाखों करोडो लोग इसी तरह सेवायें प्राप्त करने से वंचित रह जाते है. कॉल नहीं लगना या डेटा उचित समय पर बाधित कर देना BSNL जैसे राष्ट्रीय स्तर सेवा देने वाले कंपनी की फ़ितरत बन चुकी है. इस कंपनी से जुड़ने का लाभ मिलने के बजाये मुझे काफी नुक्सान हुआ और मानसिक तनाव का भी शिकार होना पड़ा . अतः श्रीमान जी इस कंपनी को बेहतर सेवा देने और उपभोक्ताओं को बेवकूफ बनाने के सम्बन्ध में BSNL बिहार/ झारखंड &nbsp;के विरुद्ध &nbsp;उचित कारवाही करें.&nbsp;</p>

LEAVE REPLY

Disclaimer User: "Harassed.in" is a steroid on Social Platform to place the worst experience or claims raised by the consumers against malpractice of the brands; who don't care about the consumers.Bridging gap between brands and dis-satisfied consumers.
Lawyer :The lawyer listings on "Harassed.in" do not constitute a referral or endorsement by "Harassed.in". "Harassed.in" is not an advertising service for lawyers. "Harassed.in" is providing legal information for nominal charges. Your access to and use of this site is subject to our Terms of Use.